पोल का उद्देश्‍य एवं परिणाम

इस ऑनलाइन पोल का उद्देश्‍य पूरे भारत में 18 से 24 साल की उम्र के युवाओं की मुख्‍य स्‍वास्‍थ्‍य मांग को समझना है। इस पोल के परिणामों को देश में युवा स्‍वास्‍थ्‍य नीतियों के विकास और प्रोग्राम्‍स को सुचित करने के लिए इस्‍तेमाल किया जाएगा। यह पहल सेंटर फोर कैटलाइज़िंग चेंज द्वारा किया जा रहा है, जो पूर्व में सीईडीपीए इंडिया था, जो कि लिंग समानता को हासिल करने के लिए महिलाओं और ल‍ड़कियों को मोबिलाइज़, शिक्षित और सशक्‍त करने के लिए काम काम कर रहा है ।

पोल की अवधि

इस पोल को पूरा करने में आपको एक से दो मिनट लगने चाहिए।

स्‍वैच्छिक भागीदारी

इस पोल में आपकी भागीदारी पूरी तरह स्‍वैच्छिक है। आप हिस्‍सा नहीं लेने का विकल्‍प चुन सकते हैं। यदि आप इस पोल में हिस्‍सा लेने का निर्णय करते हैं, आप सबमिट पर क्लिक करने से पहले किसी भी समय बाहर निकल सकते हैं। यदि आप इस पोल में हिस्‍सा नहीं लेने का निर्णय करते हैं या यदि आप किसी भी समय पर भागीदारी से बाहर निकलते हैं, आपको दंडित नहीं किया जाएगा।

गोपनीयता

यह पोल कोई व्‍यक्तिगत, पहचान करने योग्‍य डेटा कैपचर नहीं करता है। आपके सर्वे के जवाबों को सर्वे मंकी पर एक लिंक पर भेजा जाएगा जहां डेटा को एक पासवर्ड से सुरक्षित इलैक्‍ट्रॉनिक फॉर्मेट में स्‍टोर किया जाएगा। यह सर्वे कोई पहचान करने वाली जानकारी जैसे आपका नाम, ईमेल एड्रेस या आईपी एड्रेस एकत्र नहीं करता है। इसलिए, आपके जवाब गुमनाम रहेंगे। कोई भी आपकी या आपके जवाबों की पहचान नहीं कर पायेगा, और किसी को पता नहीं चलेगा कि आपने इस स्‍टडी में हिस्‍सा लिया है या नहीं, जब तक आप स्‍वयं ऐसा करना नहीं चाहते।

कोई जोखिम शामिल नहीं

आपके लिए इस पोल में हिस्‍सा लेने के लिए कोई जोखिम नहीं है। ‘स्‍वीकार’ पर क्लिक करके, आप सहमत हैं कि आप संगठन, उसके बोर्ड गर्वनर्स अव के, अधिकारियों, एजेंट्स, वोलंटियर्स, एग्ज़िबिटर्स, और/ या इस संगठन के साथ किसी भी तरीके में जुड़ी किसी कंपनी या किसी अन्‍य व्‍यक्ति को, कानुन द्वारा अनुमति दी गयी अधिकतम सीमा तक, किसी और सभी जिम्‍मेदारियों, दांवों, मांगों, क्षति या इस पोल, संबंधित प्रोग्राम्‍स, इवेंट्स या गतिविधियों के इस्‍तेमाल से किसी भी संबंधित किसी अन्‍य कानुनी जिम्‍मेदारियों से मुक्‍त करते हैं। इस रिलीज़ में बिना किसी सीमा के और सभी दांवों, प्रत्‍यक्ष और अप्रत्‍यक्ष, शारीरिक रूप से या अन्‍य चोट, मृत्‍यु या संपत्ति की हानि से संबंधित सभी दांवे शामिल हैं।

सवाल

यदि आपके पोल के बारे में कोई सवाल हैं, कृपया youthbol@c3india.org पर संपर्क करे

Comments are closed.